कक्षा में देर से आने के लिए डांटा तो छात्र ने टीचर पर लोहे की रॉड से कर दिया हमला

- 11वीं में दो बार फेल हो चुका है आरोपी छात्र - पुलिस ने आरोपी छात्र को किया गिरफ्तार - दिल्ली के सरकारी स्कूल की है घटना

टीचर पर हमला

दिल्ली के रणहौला थाना इलाके में बॉयज़ सीनियर सेकेंड्ररी सरकारी स्कूल में उस समय दहशत का माहौल बन गया, जब एक छात्र ने स्कूल ऑफिस में अपने ही एक अध्यापक के सिर पर रॉड से जानलेवा हमला किया। अध्यापक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने अध्यापक के बयान पर आरोपी छात्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने छात्र के ठिकानों पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी की पहचान ललित के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल रॉड भी जब्त कर ली है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल अध्यापक की पहचान विक्रांत के रूप में हुई है। वे परिवार के साथ मैन गोपाल नगर, नजफगढ़ इलाके में रहते हैं। वे बापरौला स्थित गवर्मेंट ब्वॉयस सीनियर सैकेंडरी स्कूल में बतौर सोशल साइंस के अध्यापक हैं। बीते शुक्रवार सुबह आठ बजकर बीस मिनट पर वह स्कूल आए थे। वे ऑफिस में अपने अध्यापक साथी सुरेन्द्र के साथ बैठे हुए थे। अचानक तभी उनकी 11 वीं कक्षा का छात्र ललित पीछे से आया और आते ही उनके सिर पर लोहे की रॉड से जोर से मारा। शिक्षक के सिर से खून निकलने लगा और वे वहीं पर बेहोश हो गए और फर्श पर खून से लथपथ हालत में गिर गए। ललित वारदात के बाद मौके पर से भाग गया। साथी शिक्षक सुरेन्द्र ने शोर मचाकर ललित को पकडऩे की कोशिश की। पुलिस को वारदात की जानकारी देकर उसके अध्यापक साथी अमित कुमार व लोकेश आदि उन्हें तुरंत नजदीक के राठी अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने उपचार के बाद उनकी हालत स्थिर बताई है। पीडि़त सुरेन्द्र ने पुलिस को बताया कि उनको नहीं पता कि ललित ने किस बात को लेकर उन पर जानलेवा हमला किया था। वह क्यों जान से मारना चाहता था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब पुलिस मौके पर पहुंची। ऑफिस के फर्श पर काफी खून पड़ा हुआ था। पुलिस ने सबूत जुटाए और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी कब्जे में लिया। पुलिस ने ललित के खिलाफ मामला दर्ज किया। उसके ठिकानों पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि पीडि़त अध्यापक सुरेन्द्र उसको दो से तीन बार कक्षा में देर से आने पर डांट चुके थे। जिसको लेकर वह काफी गुस्से में था। वह इसी बात का बदला लेना चाहता था।

बता दें कि DDMA द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली में 8वीं तक के स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला किया गया है। वहीं नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं 50 फीसदी क्षमता के साथ चल रही हैं। स्कूल खुलने के बाद छात्र और अध्यापकों का स्कूल जाना शुरू हो गया है। इसी क्रम में रणहौला इलाके के सरकारी स्कूल में ये घटना सामने आई है।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें