सुरक्षाबलों ने लिया कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या का बदला, ढेर किए 3 आतंकी

कांस्टेबल सलीम शाह
प्रतीकात्मक चित्र

जम्मू-कश्मीर: पुलिस और सुरक्षाबलों ने कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या का बदला ले लिया है। कुलगाम के खुदवानी क्षेत्र के वानी मोहल्ले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया। वहीं सेना के एक जवान के घायल होने की खबर है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि आतंकियों के जिस ग्रुप ने हमारे जवान सलीम के साथ बर्बरता की थी, एनकाउंटर में ढेर कर दिए गए हैं। तीनों आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से तीन हथियार भी बरामद हुए हैं। मुठभेड़ समाप्त हो गई है। मारे गए सभी आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ उसी स्थान पर हुई, जहां कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या की गई थी। उनकी पहचान हो गई है। एक आतंकी पाकिस्तान का है जिसका नाम अबू मुविया है, वहीं दो आतंकी उमर वानी और सुहेल अहमद रेदवानी, कुलगाम का रहने वाला है। स्थानीय लोगों के मुताबिक उमर पिछले महीने लश्कर-ए- तैयबा में शामिल हुआ था। ये सभी आतंकी उमर के एक रिश्तेदार लतीफ अहमद वानी के खुदवानी वाले घर में छिपे हुए थे। मुठभेड़ के दौरान घर क्षतिग्रस्त हो गया है।

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में छुट्टी पर घर आए ट्रेनी पुलिसकर्मी की आतंकियों ने शुक्रवार को अपहरण करने के बाद शनिवार को उसकी हत्या कर दी थी। जिसके बाद से ही सेना और पुलिस की कई टीम इन आतंकियों की तलाश में जुट गई थी। शनिवार देर रात सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों का ठिकाना तलाश लिया। जिसके बाद खुदवानी क्षेत्र के वानी मोहल्ले में देर रात से ही सुरक्षाबल घेराबंदी कर सुबह होने का इंतजार कर रहे थे। तड़के करीब पांच बजे सुरक्षाबल तीन आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उस घर की ओर बढ़ें, जहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी। इस ऑपरेशन में जम्मू कश्मीर पुलिस और 1 आरआर के जवान शामिल हैं।

सुरक्षाबलों के मूवमेंट की भनक लगते ही आतंकियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। जिसका मुंहतोड़ जवाब सेना और जम्मू पुलिस की टीम ने दिया। यह वही आतंकी हैं जिन्होंने ट्रेनी कांस्टेबल को अगवाह किया था। जिसके बाद उसका वीडियो शूट किया और बाद में उसकी हत्या कर दी थी।

LEAVE A COMMENT

Please enter your comment!
Please enter your name here