महात्मा गांधी जयंती: वीडियो के जरिए सोनिया गांधी ने कहा, “किसान को खून के आंसू रुला रही है मोदी सरकार”

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर एक बार फिर हमला बोला हैं. सोनिया ने कहा कि भय का माहौल बनाकर केंद्र सरकार चल रही है. पीएम मोदी का नाम लिए बना सोनिया ने कहा कि कुछ लोग महात्मा गांधी का नाम जोरशोर से लेते हैं, लेकिन उनके आदर्शों को चूर-चूर कर रहे हैं.

सोनिया ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर एक वीडियो संदेश में कहा, ”आज किसानों, मजदूरों और मेहनतकश लोगों के सबसे बड़े हमदर्द, महात्मा गांधी जी की जयंती है. गांधी जी कहते थे कि भारत की आत्मा भारत के गांव, खेत और खलिहान में बसती है. आज ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा देने वाले हमारे पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती भी है.”

उन्होंने दावा किया, ”आज देश के किसान और खेतों में काम करने वाले मजदूर कृषि विरोधी तीनों काले कानूनों के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं. अपना खून पसीना देकर देश के लिए अनाज उगाने वाले अन्नदाता किसान को मोदी सरकार खून के आंसू रुला रही है. ” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”कोरोना वायरस महामारी के दौरान हम सबने सरकार से मांग की थी कि हर जरूरतमंद देशवासी को मुफ्त में अनाज मिलना चाहिए. तो क्या हमारे किसान भाइयों के बगैर ये संभव था कि हम करोड़ों लोगों के लिए दो वक्त के भोजन का प्रबंध कर सकते थे. ”

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें