गर्भवती महिला ने लगाई फांसी, फंदे पर ही हुआ बच्चे का जन्म

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में एक गर्भवती महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या में महिला की जान तो चली गई, लेकिन फांसी पर लटके हुए ही उसने अपने बच्चे को जन्म दे दिया। बच्चा काफ़ी देर तक अपनी मां के गर्भनाल से लटका रहा, जब मौके पर पुलिस पहुंची, तब कहीं जाकर गर्भनाल काटा गया और बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 36 वर्षीय लक्ष्मी 9 महीने से गर्भवती थी। उसके पति संतोष ने उसे सीलिंग पंखे से लटका हुआ पाया, तो उस पर जैसे पहाड़ टूट पड़ा। उसने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी।

इसके बाद सब-इंस्पेक्टर कविता साहनी ने कॉल करके डॉक्टर को बुलाया, वहां पहुंचे डॉक्टर ने बच्चे के नाभि की नली को काटा और फिर उसे तत्काल हॉस्पिटल ले गए, अभी बच्चे की हालत ठीक है‌।

लक्ष्मी के पति संतोष ने पुलिस को बताया कि सुबह 6:30 बजे जब वह उठा, तो लक्ष्मी पूरे घर में कहीं दिखाई नहीं दी। जब उसे ढूंढ़ते हुए वह मवेशियों के बाड़े में पहुंचा, तो वहाँ का दृश्य देखकर स्तब्ध रह गया, लक्ष्मी फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी और उसके पेट में पल रहा बच्चा पेट से निकलकर मां के नाल में फंदे की तरह लटका हुआ तड़प रहा था।

वहीं पुलिस का कहना है कि अभी फिलहाल आत्महत्या और बच्चे की डिलीवरी के समय की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह तय है कि बच्चे का जन्म लक्ष्मी के फांसी पर लटकने के बाद ही हुआ है, अभी हम जांच में जुटे हुए हैं।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें