वेंटिलेटर सपोर्ट पर प्रणब मुखर्जी व सेहत में नहीं दिखा कोई सुधार, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

प्रणब मुखर्जी

चिंताजनक अवस्था के बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत और अधिक खराब हो गई है. खबर है कि मुखर्जी के फेफड़ों में इंफेक्शन होने के बाद सेहत बिगड़ी है. पूर्व राष्ट्रपति को 10 अगस्त की रोज सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी.

डॉक्टरों ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं और वर्तमान में विशेषज्ञों की एक टीम उनकी देखरेख कर रही है. इससे एक दिन पहले पूर्व राष्ट्रपति के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने कहा था कि उनके पिता की हालत स्थिर बनी हुई है.

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति को कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनके ब्रेन की सर्जरी हुई थी. प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस से भी संक्रमित हैं. अस्पताल ने एक बयान जारी कर कहा, “माननीय प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. उनकी हालत स्थिर है और वह वेंटिलेटर पर हैं.”

84 साल के पूर्व राष्ट्रपति को मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के बाद एक जीवन रक्षक आपातकालीन सर्जरी की गई थी. इसके बाद उनका स्वास्थ्य खराब हो गया. उनका कोविड-19 परीक्षण भी पॉजिटिव आया था. 10 अगस्त को मुखर्जी ने ट्वीट किया था, “एक अलग प्रोसीजर के लिए अस्पताल आया हूं और मेरा कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव निकला है. पिछले हफ्ते मेरे संपर्क में आए लोगों से मैं अनुरोध करता हूं कि वे खुद को आइसोलेट करें और अपना कोविड-19 परीक्षण कराएं.”

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें