देश में ‘चौतरफा महंगाई की मार’ के लिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बात…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई के मुद्दे को लेकर बुधवार को आरोप लगाया कि ‘चौतरफा महंगाई की मार’ के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। प्याज एवं बीज की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण किसानों के परेशान होने का दावा करने वाली एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ”एक तरफ़ किसान पर दोहरी मार- महंगे बीज और कम दाम पर उपज की ख़रीद। दूसरी तरफ़ उपभोक्ता पर चारों तरफ़ से महंगाई की मार। ज़िम्मेदार सिर्फ़ मोदी सरकार!”

राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा,”रोज़गार की कमी एक ऐसी राष्ट्रीय आपदा है जो गहराती जा रही है। मोदी सरकार सिर्फ़ खोखले वादे करना जानती है, समाधान करना नहीं।” इसके साथ उन्होंने एक अखबार की रिपोर्ट का हवाला दिया है, जिसमें बताया गया है कि सितंबर के मुकाबले अक्टूबर में नौकरियों की कमी होनी लगी है। ये कमी यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में आई है।

बेरोजगारी के साथ-साथ राहुल गांधी महंगाई और किसानों की कम आय का मुद्दा उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चौतरफा महंगाई की मार’ के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने एक दिन पहले प्याज एवं बीज की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण किसानों के परेशान होने का दावा करने वाली एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए मोदी सरकार पर हमला किया।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें