SAFEMA के तहत मोस्ट वॉन्टेड दाऊद इब्राहिम की ये 6 प्रॉपर्टी हुई नीलाम, इन 2 वकीलों ने खरीदीं संपत्तियां

स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स एक्ट (SAFEMA) के तहत मोस्ट वॉन्टेड आतंकी दाऊद इब्राहिम की महाराष्ट्र की 6 प्रॉपर्टी मंगलवार को नीलाम कर दी गईं। नीलामी में 22 लाख 79 हजार 600 रुपए मिले। कोविड के चलते नीलामी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई। SAFEMA की धारा 68F के तहत वॉन्टेड अपराधियों और उनके परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों की संपत्तियों पर कार्रवाई की जा सकती है।

SAFEMA के एडिशनल कमिश्नर आरएन डिसूजा ने बताया कि दाऊद इब्राहिम की 7 प्रॉपर्टी में से 6 बिक गई. एक प्रॉपर्टी नीलामी से हटा दी गई थी. दिल्ली के वकील भूपेंद्र भारद्वाज ने खेत जमीन की प्रॉपर्टी 4,5,7,8 की बोली लगाई. इसके अलावा वकील अजय श्रीवास्तव ने दाऊद की हवेली 11 लाख 20 हजार रुपए में खरीदी. अजय श्रीवास्तव में इस बंगले के अलावा दाऊद की जमीन भी खरीदी है. अजय श्रीवास्तव ने दोनों संपत्ति सील टेंडर में जीता.

दाऊद इब्राहिम के गुर्गे इक़बाल मिर्ची की प्रोपर्टी के लिए खरीददार इस बार भी कोई नहीं आया. मुम्बई के सांताक्रुज में है इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी है. सांताक्रुज के मिल्टन अपार्टमेंट में इकबाल मिर्ची के घर को लेकर जितने लोगों ने रुचि दिखाई उनका मानना था कि मार्केट रेट से ज्यादा है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें