मुंबई में घटी दूसरी दुर्घटना: मीरा रोड स्टेशन पर लगी आग

मुंबई की सुबह आज हादसों के साथ शुरू हुई है। जहा एक और भीषण बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है, वही मीरा रोड रेलवे स्टेशन पर एक अंडर कंस्ट्रक्शन टिकिट खिड़की पर आग लग जाने से एक भीषण हादसा होते होते बचा।फ़िलहाल इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह खिड़की प्लेटफार्म नम्बर चार के समीप है, जहाँ अचानक आग लग गई।

गौरतलब है कि मुंबई में भीषण बारिश के चलते हालत बेकाबू से हो चले है और भारी बारिश ने मुंबई में तबाही मचा दी है और अंधेरी से विरार की ओर जाने वाला अँधेरी स्टेशन का फुट ओवर  ब्रिज गिर गया है। जिसमे कई लोगों के घायल होने के साथ कई जान चली जाने की आशंका जताई जा रही है। राहत और बचाव कार्य जारी है पुलिस और दमकल के कर्मचारी के साथ मलबा हटाने वाली मशीनों के साथ काम काज जारी है।

बारिश फ़िलहाल मुसीबत का सबब बनी हुई है। चार फायर ब्रिगेड की गाड़िया और कई अधिकारी मौके पर मौजूद है। लोगों की सुबह की आवाजाही शुरू हो चुकी है और इससे आवागमन रुका हुआ है। मुंबई की लाइफ लाइन मेट्रो के इसे अवरुद्ध होने का संकट पैदा हो सकता है। इस ब्रिज के कारन पश्चिमी रेलवे का ट्रैफिक भी प्रभावित हो रहा है। अभी तक कितने लोग घायल हुए है या कितने लोग मलबे में फंसे हैं, इसकी जानकारी नहीं मिल रही है। लगातार जारी बारिश से काम करने में तकलीफ हो रही है। सभी रेल सेवाएं काफी हद तक प्रभावित हैं।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें