#Lockdown – गरीबों व असहायों की मदद के लिए लगातार आगे आ रहे हैं मुंबईकर

मुंबई: कोरोना संक्रमण के चलते पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति से गुजर रहा है।  ऐसे में गरीबों व असहायों को लॉकडाउन की मार झेलनी पड़ रही है। राहत की बात यह है कि इतने मुश्किल दौर के बावजूद देश भर में लोग मजदूरों, गरीबों व असहायों की मदद के लिए लगातार आगे आ रहे हैं। मदद पहुँचाने की इस होड़ में मुंबईकर भी किसी से पीछे नहीं हैं। जहाँ विभिन्न संस्थाएं राशन आदि की मदद के लिए आगे आ रही हैं वहीं व्यक्तिगत तौर भी लोग अपनी स्थिति के अनुसार जरूरतमंदों की मदद के लिए लगातार आगे आ रहे हैं। 

मुंबई के साकीनाका क्षेत्र में भोजपुरी राइजिंग स्टार रोहन सिंह भी गरीबों व असहायों में फ़ूड पैकेट्स बांटते हुए नजर आए। अपने भाई रोहित सिंह के साथ वे सड़कों के किनारे रहनेवाले असहायों में भोजन पैकेट बाँट रहे थे। इसी तरह क्षेत्र के अन्य कई लोग लगातार जरूरतमंदों में मदद पहुंचा रहे हैं।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान सरकार द्वारा जरूरतमंद राशनकार्ड धारकों को मुफ्त में राशन उपलब्ध कराया जा रहा है, जबकि वे बेघर, गरीब, मजदूर जिनके पास राशनकार्ड नहीं है, उनमें से कई लोगों तक सरकार द्वारा अभी तक राशन पहुँच नहीं पाया है। ऐसे में अनेक संस्थाएं ऐसे लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। व्यक्तिगत तौर पर भी लोग मदद करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। 

वीडियो देखें

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें