मुंबई के जुहू चौपाटी पर हुआ ‘विवेकानंद यूथ कनेक्ट रन’ का भव्य आयोजन, रेड ब्रिगेड ने निभाई अहम भूमिका

स्वामी विवेकानंद जयंती के निमित्त एवं राष्ट्रीय युवा दिवस १२ जनवरी के अवसर पर रविवार, ७ जनवरी २०१८ को स्वामी विवेकानंद के विचारों को नवयुवकों तक पहुँचाने के उद्देश्य से विवेकानंद यूथ कनेक्ट संस्था की ओर से पुनः विवेकानंद यूथ कनेक्ट रन का आयोजन मुम्बई के जुहू चौपाटी बिच पर किया गया। इस अवसर पर हजारों की संख्या में विद्यार्थियों, युवक-युवतियों, महिलाओं व पुरुषों ने दौड़ में भाग लिया। विभिन्न समाजसेवी व संस्थाओ ने भी इस कार्यक्रम के आयोजन में सहयोग किया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के साथ मुंबई के महापौर विश्वनाथ पांडुरंग इस अवसर पर मुख्य अतिथि के उपस्थित थे।

पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रायोजक संस्था श्री विश्वकर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट रेड ब्रिगेड के साथ अनेक सामाजिक संस्थाओं ने मैराथन के आयोजन में सहयोग किया व नवयुवकों को अपनी संस्था के उद्देश्यों से अवगत कराया। इस वर्ष इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रेड ब्रिगेड के मुंबई, नाशिक और जौनपुर के १०० से ज्यादा सदस्यों ने दौड़ के दौरान वालंटियर के रूप में जिम्मेदारी सँभालते हुए मैराथन के ट्रैक पर दिशानिर्देश, पानी की व्यवस्था व अन्य कार्यभार की जिम्मेदारी संभाली।

नाशिक रेड ब्रिगेड से प्रवीन शर्मा, रविन्द्र कुमार विश्वकर्मा और लवकुश विश्वकर्मा के साथ जौनपुर रेड ब्रिगेड के शिवम विश्वकर्मा ने इस बार दौड़ प्रतियोगिता में भाग लिया और नाशिक रेड ब्रिगेड के प्रवीन शर्मा ने ५ किलोमीटर की दौड़ में विजयी हो कर रेड ब्रिगेड का मान बढाया और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस एवं मुंबई के महापौर विश्वनाथ पांडुरंग के हाथों पुरस्कार से सम्मानित भी हुए। तत्पश्चात पूरी रेड ब्रिगेड टीम को विवेकानंद यूथ कनेक्ट संस्था की ओर से दोनों मुख्य अथितियों द्वारा सम्मनित किया गया।

इस अवसर पर विवेकानंद यूथ कनेक्ट के सस्थापक राजेश सर्वद्न्य ने रेड ब्रिगेड की पूरी टीम का आभार व्यक्त किया और हमेशा साथ बने रहने की मंगल कामनाएं भी की। रेड ब्रिगेड मुंबई, नाशिक तथा जौनपुर के सभी कार्यकारिणी सदस्यों द्वारा परस्पर सहयोग ने इस कार्यक्रम को सफल बनाया। संस्था ने सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त किया व इसी तरह दिन-प्रतिदिन रेड ब्रिगेड की प्रगति की कामना की।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें