बॉर्डर-गावस्कर सीरीज: टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, बनाए 274 रन

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. लेकिन आखिरी मुकाबले से पहले दोनों टीमों में खिलाड़ियों की चोट की वजह से बदलाव देखने को मिले हैं.

आस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशैन ने 204 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 108 रन बनाए. मैथ्यू वेड ने 87 गेंदों पर 45 रन और स्टीव स्मिथ ने 77 गेंदों पर 36 रन बनाए. भारत के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे टी. नटारजन ने दो विकेट लिए. मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के हिस्से एक-एक विकेट आए.

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही और पहले ही ओवर में सिराज ने वार्नर को पवेलियन वापस भेज दिया. वार्नर ने सिर्फ एक रन बनाया. पुकोवस्की को रिप्लेस करने वाले हैरिस 5 रन बनाकर शार्दुल का शिकार बने.

ऑस्ट्रेलिया ने एडीलेड में 8 विकेट से जीत दर्ज की जबकि मेलबर्न का मुकाबला जीतकर बराबरी की. सिडनी टेस्ट में दोनों टीमों के बीच बेहद ही कड़ी टक्कर देखने को मिली और आखिरी दिन टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाकर मैच को ड्रॉ करवाने में कामयाबी हासिल की.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें