पूर्व विकेटकीपर ल्यूक रोंची को नियुक्त किया गया न्यूजीलैंड टीम का बल्लेबाजी कोच

पूर्व कीवी क्रिकेटर ल्यूक रोंची को आगामी गर्मियों के लिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है, जो जुलाई में पीटर फुल्टन द्वारा छोड़े गए पद की जगह लेंगे। 122-कैप वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ने इंग्लैंड और वेल्स में 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप अभियान सहित पिछले दो वर्षों में नियमित रूप से टीम के साथ काम किया है।

रोंची ने अपने करियर में कुल चार टेस्ट, 85 वनडे और 33 टी-20 मैच खेले हैं और अब वह न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड और गेंदबाजी कोच शेन जर्गेन्सेन के साथ काम करेंगे जिन्हें दोबारा नियुक्त किया गया है. रोंची पिछले दो साल से लगातार न्यूजीलैंड टीम के साथ काम कर रहे थे. वह 2019 विश्व कप में भी न्यूजीलैंड टीम के साथ थे.

रोंची ने बल्लेबाजी कोच का पद मिलने पर खुशी जाहिर की है. 39 साल के रोंची ने कहा, ” मैं काफी खुश हूं. हाल ही में टीम के साथ जुड़कर मुझे काफी अच्छा लगा और फुल टॉइम मौका मिलने के बाद मुझे बेहद खुशी हो रही है.”

उन्होंने कहा, “टीम के बल्लेबाजों के साथ लगातार काम करने का मुझे बेहतरीन मौका मिल रहा है. मेरे ऊपर यह एक बड़ी जिम्मेदारी है. गैरी और अन्य सभी कोचों के साथ मिलकर हमें एक बेहतरीन रणनीति तैयार करनी होगी क्योंकि आगामी दिनों में चार टीमें न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली हैं और वे सभी अलग-अलग चुनौतियां पेश करेंगी.”

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें