Ind vs Aus: 21 साल बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के इतिहास में हुआ ये, जिसे देख लोग भी हुए हैरान

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड  पर भारत और ऑस्ट्रेलिया  के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच आज ड्रा हो गया. हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने पांचवें दिन दीवार तरह क्रीज पर खड़े होकर भारत को यह मैच हारने से बचाया और ऑस्ट्रेलिया के अरमानों पर पानी फेर दिया.

खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद टीम इंडिया ने सिडनी में योद्धा वाली शैली का परिचय दिया और इसका रिजल्ट ये रहा कि भारत हारा हुए मैच को ड्रॉ कराने में सफल रहा. टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मैच के बाद कहा कि टीम में बात अपनी क्षमता दिखाने और अंत तक लड़ने की हुई थी और टीम इसे करने में सफल रही.

रहाणे ने कहा, “सुबह हमारी बात अपनी दृढ़ता दिखाने और अंत तक लड़ने की हुई थी. हमने पहली पारी से ही मैच में वापसी की है. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 200 रन था और फिर हमने उसे 338 रनों पर ढेर कर दिया. यह बेहद खास था.”

हनुमा विहारी ने करीब चार घंटे क्रीज पर बिताकर 161 गेंदों का सामना कर 23 रनों की पारी खेली. वहीं, अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाये. दोनों ने लगभग 42 ओवरों का सामना किया और छठे विकेट के लिए 62 रन जोड़े. इससे पहले पुजारा ने 205 गेंदों पर 77 रन बनाये थे.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें