IPL 2021: आज दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग, क्या ऋषभ पंत लगाएंगे नइया पार ?

आईपीए 2021 में आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ऋषभ पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी. चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल में कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें सीएसके का पलड़ा भारी रहा है.

चेन्नई ने 15 और दिल्ली ने 8 मुकाबलो में जीत हासिल की है. पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो चेन्नई ने तीन और दिल्ली ने दो में जीत हासिल की है. आईपीएल के पिछले सीजन में दोनों मुकाबले दिल्ली ने जीते थे.

आईपीएल में दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो चेन्नई और दिल्ली की टीम के बीच अबतक 23 मुकाबले हुए हैं जिनमें से चेन्नई ने 15 मैच जबकि दिल्ली ने 8 में सफलता पाई है। वहीं पिछले पांच मैचों में धोनी की टीम चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है।

वानखेड़े स्टेडियम का विकेट आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए मुफीद रहता है. कोरोना की वजह से यहां काफी वक्त से मैच नहीं खेले गए हैं. इस पिच पर तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलती है. पिछले तीन सीजन में यहां तेज गेंदबाजों को 139 विकेट मिले हैं वही स्पिनर्स सिर्फ 45 विकेट लेने में सफल रहे.

वहीं, चोटिल श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में कप्तानी की कमान संभाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने हाल ही में कहा था कि वह पहले मैच में धोनी से अब तक मिली सारी सीख का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा था,’बतौर कप्तान मेरा पहला मैच माही भाई के खिलाफ है। मेरे लिए यह अच्छा अनुभव होगा, क्योंकि मैने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मैं अपने अनुभव और उनसे मिली सीख का पूरा इस्तेमाल करूंगा।’

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, शिमरॉन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, अमित मिश्रा, ललित यादव, प्रवीण दुबे, कैगिसो रबाडा, एनरिक नोर्तजे, ईशांत शर्मा, आवेश खान, स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रिपल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान मेरिवाला, एम सिद्धार्थ, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स।

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबति रायडू, सी हरि निशांत, चेतेश्वर पुजारा, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डू प्लेसिस, हरिशंकर रेड्डी, इमरान ताहिर, के भगत वर्मा, के गौतम, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, लुंगी नगदी , मिशेल सेंटनर, मोईन अली, नारायण जगदीशन, आर साई किशोर, रवींद्र जडेजा, रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, सैम कुरेन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, शार्दुल ठाकुर, सुरेश रैना।

3 COMMENTS

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें