अब LinkedIn के यूज़र्स के लिए आई बुरी खबर, 500 मिलियन यूजर्स का डाटा हुआ ऑनलाइन लीक

पिछले ​दिनों सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook का डाटा चोरी होने के बाद यूजर्स केे बीच काफी हलचल मची हुई थी। उस दौरान 53.3 करोड़ यूजर्स का डाटा लीक हुआ था और इसमें 61 लाख भारतीय यूजर्स शामिल थे। वहीं अब डाटा लीक की एक और बड़ी खबर चर्चा में है और इस बार प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म LinkedIn के करीब 50 करोड़ यूजर्स का डाटा लीक हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक लीक डाटा को ऑनलाइन बेचा जा रहा है।

डाटा ब्रीच के इस मामले में साइबर न्यूज ने एक रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट के अनुसार लीक हुई जानकारी में LinkedIn आईडी, पूरा नाम, ईमेल एड्रेस, फोन नंबर, LinkedIn प्रोफाइल के लिंक, अन्य सोशल मीडिया प्रोफाइल के लिंक, और अन्य काम से संबंधित डाटा शामिल है.

LinkedIn ने डाटा ब्रीच होने की संभावना से इंकार करते हुए अपने बयान में कहा, “हमने ऑनलाइन बेचने के पोस्ट किए गए LinkedIn यूजर्स के डाटा को लेकर जांच की है. जांच में पता चला है कि दरअसल ये डाटा कई वेबसाइटों और कंपनियों के डाटा को एकत्रित कर ऑनलाइन लीक किया गया है. इसमें वो डाटा शामिल है जिसे सार्वजनिक रूप से देखा जा सकता है जिसे LinkedIn से स्क्रैप किया गया है. किसी भी यूजर्स के अकाउंट के अंदर की निजी जानकारी इसमें शामिल नहीं है.”

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें