IPL 2021: 8 बार जीत हासिल करने वाली पंजाब किंग्स क्या आज जीत पाएगी राजस्थान रॉयल्स से मैच

IPL 2021 में आज मुकाबला है पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स और नए नाम के साथ इस सीजन उतर रही पंजाब किंग्स के बीच. दोनों टीमों के लिए पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था. दोनों फिसड्डी रही थीं. पावरप्ले में इनकी गेंदबाजी का इकॉनमी रेट सबसे खराब रहा था. पंजाब ने पिछले सीजन का अंत छठे नंबर पर रहकर किया था तो राजस्थान रॉयल्स की टीम सबसे नीचले पायदान पर रही थी.

वैसे आंकड़ों में पंजाब की टीम पर राजस्थान का पलड़ा बहुत भारी है. दोनों टीमों ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ कुल 21 मुकाबले खेले हैं. इनमें 12 बार राजस्थान ने जीत दर्ज की है, जबकि सिर्फ 8 बार ही पंजाब जीत पाया है. दोनों ने एक मुकाबला टाई के रूप में भी खेला है, जिसका फैसला सुपर ओवर से हुआ यहां पंजाब ने जरूर बाजी मारी है. फिर भी

रॉयल्स की टीम उन्हें हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी. पंजाब किंग्स की पावर-पैक बल्लेबाजी को रोकने के लिए वह जाल बिछा रही होगी. ये तमाम बातें अब इतिहास हो चुकी है. IPL 2020 से IPL 2021 तक आते आते बहुत कुछ बदल गया है. दोनों टीमों में भी और हालात में भी.

आरआर की सबसे बड़ी समस्या उसके विदेशी तेज गेंदबाजों की की कमी है. पिछले साल, आर्चर दूसरों से कोई समर्थन पाने में विफल रहे क्योंकि केवल स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया. इस बार हालांकि मॉरिस को तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान का समर्थन हासिल होना चाहिए.

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें