IPL 2021: मुंबई इंडियंस के इन 4 विदेशी खिलाड़ियों को पहले मैच में खेलने का मौका देंगे रोहित शर्मा

आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग जानी जाती है, करोड़ो फैंस 9 अप्रैल से शुरू होने वाली इस लीग का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, इस सीजन आईपीएल का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस एवं रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच खेला जाएगा.

इस मैच में दोनों टीम के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. दोनों ही टीम अपनी बेहतरीन प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर दिखाई दे सकती हैं.हम मुंबई इंडियंस के उन चार विदेशी प्लेयर्स की बात करेंगे जिन्हें टीम के कप्तान रोहित शर्मा पूरे आईपीएल सीजन में खेलने का मौका दे सकते हैं.

कीरोन पोलार्ड
जब बात मुंबई इंडियंस की जाती है तो साथ-साथ पोलार्ड की चर्चा होना स्वाभाविक है, पोलार्ड काफे लम्बे समय से मुंबई इंडियंस के लिए खेलते आ रहे हैं, और इस टीम में इनकी भूमिका फिनिशर के तौर पर जानी जाती है, पोलार्ड लम्बी-लम्बी हिटिंग करने में माहिर खिलाड़ी हैं और किसी भी फंसे हुए मैच को बाहर निकालने में सक्षम हैं.

ट्रेंट बोल्ट
न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट की गिनती घातक गेंदबाजों में की जाती है जो किसी भी बल्लेबाज को आउट कर सकते हैं, न्यूजीलैंड के खतरनाक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पिछले साल मुंबई इंडियंस की खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, बोल्ट ने पिछले सीजन में शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के लिए 25 विकेट झटके थे.

क्विंटन डिकॉक
मुंबई इंडियंस के लिए सलामी बल्लेबाज व विकेट-कीपर की भूमिका निभाने वाले साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक दुनिया के शानदार खिलाड़ियों की लिस्ट में आते हैं. क्विंटन डिकॉक ने पिछले  ज्यादातर मैच में अच्छी पारियां खेली और इसी के चलते मुंबई बढ़िया स्कोर देते हुए लगातार जीतकर आईपीएल टेबल में पर टॉप पर पहुंचने में कामयाब भी रही.

नाथन कुल्टर नाइल

ऑस्ट्रेलिया के पेसर गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल 2013 से इस लीग का हिस्सा बने हुए हैं और अब तक आईपीएल में 33 मैच खलेते हुए 41 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. नाथन पिछले आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेले, लेकिन उस सीजन में बेस्ट परफॉर्म डिलीवर नहीं कर सके पिछले सीजन में नाथन 7 मैचों में मात्र 5 विकेट ले सके और काफी महंगे भी साबित हुए.

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें