स्टीव स्मिथ ने जताई ख़ुशी बोले-“इशांत शर्मा की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को होगा फायदा”

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि अनुभवी पेसर इशांत शर्मा की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को फायदा होगा। ईशांत को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें संस्करण के दौरान चोट लग गई थी। ईशांत अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ट्रेनिंग ले रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति में भारत की तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद शमी पर निर्भर करेगी।

स्मिथ से पूछा गया कि क्या ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया की बॉलिंग अटैक को मजबूत माना जा सकता है. इसके जवाब में स्मिथ ने कहा, ‘इशांत का न होना टीम इंडिया के लिए नुकसान है. उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है और वो एक अच्छे गेंदबाज़ हैं. उनके बिना टीम इंडिया की बॉलिंग उतनी मजबूत नहीं है. मोहम्मद शमी ने भी काफी क्रिकेट खेली है.’

इशांत शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर 23.81 की औसत से 11 विकेट लिए थे. ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर भारत को ऐतिहासिक जीत मिली थी. इस जीत में इशांत का बेहद अहम रोल रहा था. इस बार आईपीएल में वो घायल हो गए थे. हालांकि अब वो ठीक हो गए हैं. लेकिन कोरोना के चलते उन्हें ऑस्ट्रेलिया में करीब दो हफ्ते तक क्वारंटीन में रहना पड़ता. ऐसे में अब ये संभव नहीं था कि वो टेस्ट सीरीज़ में खेल सके.

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें