रोहित के शतक से भारत ने इंग्लैंड को हराया, टी20 सीरीज पर किया कब्जा

संतोष विश्वकर्मा | NavprabhatTimes.com

ब्रिस्टल में भारत और इंग्लैंड के बीच हुई टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर 2-1 से सीरीज जीत ली। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाबाद 100 रन और करियर के तीसरे शतक और हार्दिक पांड्या (14 गेंदों पर नाबाद 33 रन) की शानदार पारी की बदौलत भारत ने मेजबान इंग्लैंड को रविवार को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीत ली है। इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 198 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे भारत ने 18.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड से मिले 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 21 के स्कोर पर शिखर धवन (5) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया।
शिखर के आउट होने के बाद मैदान पर आए लोकेश राहुल (19) ने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े, राहुल का विकेट 62 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद रोहित ने कप्तान विराट कोहली (43) के साथ तीसरे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी कर भारत की जीत की नींव रखी।

राहुल ने 10 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के लगाए। कोहली का विकेट 151 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 29 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए, कोहली के आउट होने के बाद रोहित ने पांड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रन की अविजित साझेदारी कर भारत को 2-1 से सीरीज दिला दी, पांड्या ने 14 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के जड़े। रोहित ने 56 गेंदों पर 11 चौके और पांच छक्के लगाए। रोहित का टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह तीसरा शतक है, रोहित को मैन आफ द मैच और मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। इंग्लैंड के लिए डेविड विली, जैक बाल और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिए।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें