बार्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट में विराट कोहली के खेलने से टीम इंडिया को मिली बड़ी राहत, देखें मैच

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से चार टेस्ट मैचों की बार्डर-गावस्कर सीरीज शुरू हो रही है. इंडिया ने 2018-19 में बार्डर-गावस्कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया था. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार दोबारा से बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने कब्जे में लेने की कोशिशों में लगी है.

टीम इंडिया ने 33 ओवर में 2 विकेट पर 60 रन बना लिए हैं। उसके दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट चुके हैं। जबकि पुजारा और विराट की जोड़ी क्रीज पर जमीं है। कोहली 16 रन और पुजारा 26 रन बनाकर खेल रहे हैं।टीम इंडिया को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रुप में लगा। पृथ्वी को को मिशेल स्टार्क ने बोल्ड कर दिया है। खराब फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ शून्य पर बोल्ड हो गए।

एडिलेड में खेले जा रहे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के साथ 3 बार ऐसा हुआ है जब टेस्ट मैच की पहली इनिंग में उसके दोनों ओपनर्स बोल्ड हुए हैं। सबसे पहले ऐसा 1952 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में हुआ।ऑस्ट्रेलियाई टीम को मार्नस लाबुशेन बड़ी उम्मीदें हैं. एशेज में कनकशन के तौर पर स्मिथ का रिप्लेसमेंट बनने के बाद से ही लाबुशेन ऑस्ट्रेलिया के सबसे मजबूत खिलाड़ी बनकर उभरे हैं.

ऑस्ट्रेलिया को हालांकि डेविड वार्नर की कमी जरूर खलेगी. डेविड वार्नर चोटिल होने की वजह से पहला टेस्ट नहीं खेल रहे हैं. मैथ्यू वेड वार्नर की अनुपस्थिति में जो बर्न्स के साथ ओपनिंग का जिम्मा संभालने जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया टीम में कैमरून ग्रीन का डेब्यू होने जा रहा है.

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें