विराट कोहली के बल्ले से निकला एक नया रिकॉर्ड, बने टी20 इंटरनेशनल में ऐसा करने वाले पहले खिलाडी

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। विराट कोहली ने  सिक्स मारकर अपनी 26वीं हाफ सेंचुरी पूरी की। इसी के साथ कोहली टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा फिफ्टी बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा और उनके नाम संयुक्त तौर पर था। रोहित शर्मा ने टी20 में 25 फिफ्टी मारी हैं। उनसे पीछे ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं। दोनों के नाम 19 फिफ्टी हैं। टी20 में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 94 रन है।

उन्होंने अपनी पारी में 49 गेंद का सामना किया जिसमें पांच चौके और तीन छक्के जड़े थे। कोहली ने 18वें ओवर में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन की गेंद को छक्के के लिए पहुंचाकर टीम को जीत पर मुहर लगा दी। अपनी इस पारी के दौरान कोहली ने कप्तानी का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

कोहली ने केएल राहुल के बिना खाता खोले पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर कदम रखा और डेब्यू मैच खेल रहे ईशान किशन के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी निभाई। भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी पांच ओवर में कसी गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को छह विकेट पर 164 रन ही बनाने दिए थे।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें