ICC Test Ranking में कोहली को पछाड़ स्मिथ ने मारी बाज़ी, सिडनी टेस्ट में शतक लगाने का हुआ फायदा

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सिडनी टेस्ट के बाद आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग जारी हो गई है. स्मिथ को सिडनी टेस्ट में शतक लगाने का फायदा रैंकिंग में हुआ है. भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर आ गए.

भारत की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा दो पायदान चढ़कर 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पुजारा ने सिडनी टेस्ट में 77 रनों की पारी खेली थी। कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे को एक स्थान का नुकसान हुआ है। अजिंक्य रहाणे अब 7वें स्थान पर खिसक गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को फायदा हुआ है। हेजलवुड अब 8वें से 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्हीं के हमवतन पैट कमिंस पहले नंबर पर कायम हैं। कमिंस के 908 रेटिंग अंक हैं।

इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे और न्यूजीलैंड के नील वैग्नर तीसरे नंबर पर हैं। मिशेल स्टार्क 3 पायदान गिरकर 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं।इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड 3 पायदान की छलांग लगाकर 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं मिशेल स्टार्क (8) को तीन पायदान का नुकसान हुआ है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें