अब ज्यादा लोगों के साथ लाइव स्ट्रीम करना होगा और भी आसान, Instagram ने लॉन्च किया ये फ़ीचर

पॉप्युलर फोटो और वीडियो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम (Instagram) ने Live Rooms नाम का नया फीचर लॉन्च किया है। इसके जरिए अब यूजर अपने अलावा एक साथ तीन अन्य यूजर्स को लाइव में शामिल कर सकेंगे। यानी एक ही लाइव वीडियो में एक साथ चार यूजर्स इंस्टाग्राम पर लाइव हो सकते हैं। कंपनी हेड एडम मोसेरी ने बताया कि इस फीचर की मांग काफी समय से हो रही थी। यह फीचर भारतीय यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है।

‘Live Rooms’ के साथ, फैंस होस्ट का समर्थन करने के लिए (प्रति व्यक्ति एक बैज) बैज खरीद सकते हैं और साथ ही खरीदारी और लाइव फंडरेजर जैसी अन्य इंटरैक्टिव सुविधाओं का भी उपयोग कर सकते हैं. कंपनी का कहना है कि वह अब अन्य टूल भी विकसित कर रही है, जैसे मॉडरेटर कंट्रोल और ऑडियो फीचर्स जो आने वाले महीनों में रोल आउट हो जाएंगे.

एक लाइव रूम शुरू करने के लिए, आप लेफ्ट की ओर स्वाइप करें और लाइव कैमरा ऑप्शन का चयन करें, फिर रूम को टाइटल दें और गेस्ट को जोड़ने के लिए रूम आइकन पर टैप करें. यहां, आप उन लोगों की एक सूची देखेंगे, जिनके पास पहले से ही आपके साथ रहने का अनुरोध है और आप अन्य गेस्ट को जोड़ने के लिए सर्च करने में भी सक्षम होंगे.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें