युवक की सूझबूझ से टला रेल हादसा, कहानी पढ़कर रह जाएंगे हैरान

फर्रुखाबाद :-एक युवक अपनी जान जोखिम में डालकर हजारों यात्रियों की जान बचाने में कामयाब रहा। ट्रेन की टूटी पटरी देखकर उसने बड़ी सावधानी से हजारों यात्रियों की जान बचा ली। ये सुनकर बड़ा हैरान लग रहा होगा। तो आइये जानते है इस पूरी कहानी का सच।

जानकारी के मुताबिक बताते चले  विश्वकर्मा समाज के एक समाज सेवक आशीष शर्मा जो की फर्रुखाबाद जिले के ग्राम पिपरगाँव के निवासी है। दिनांक 8 जनवरी को ऊगरपुर रेलवे स्टेशन से लगभग 500 मीटर दूरी पर स्थित गाँव पिपरगाँव में रेलवे पटरी के पास से गुजर रहे थे, तो उनकी नजर अचानक रेल की पटरी पर पड़ी, 
जो पटरी लगभग 2 इंच टूटी हुई थी। आशीष शर्मा के मुताबिक कड़ाके की ठंड के कारण पटरी के टूटने पर यदि उस पटरी से कोई भी ट्रेन गुजरती तो कभी भी एक भारी हादसा हो सकता था, लेकिन आशीष शर्मा ने बिना समय गंवाये अपनी सूझबूझ से ट्रेन को वही रोकने में सफल हो गए और जल्दी से दूसरे अन्य व्यक्तियों को बुलाकर उनकी मदद से एक बड़ा लट्ठा मंगवाया और उसे रेल की पटरी के नीचे रखकर वहाँ से निकलने वाली रेलगाड़ी कालिन्द्री एक्सप्रेस को धीरे-धीरे पटरी से पार करवाया। जिससे उनकी समझदारी के चलते एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल गया। इस मौके पर आशीष के साथ उनके साथी नन्द किशोर शर्मा भी मौजूद रहे।
बताया जाता है, कि आशीष शर्मा का ये पहला सराहनीय कार्य नही है बल्कि इन्होंने पहले भी कई सराहनीय कार्य किये हुए है। वहाँ के लोगों द्वारा जानकारी लेने पर पता चला कि आशीष शर्मा ने लगभग 150 से भी अधिक दुर्घटना से ग्रसित लोगों की सहायता की है, और अधिक दुर्घटनाग्रस्त होने पर अपनी मोटरसाइकिल और अन्य साधन द्वारा पास के अस्पताल भी पहुँचाने में सहायता की है।
बताया ये भी जाता है कि आशीष शर्मा अभी तक 50 से अधिक ऐसे लोगों की आर्थिक सहायता भी कर चुके हैं, जो लोग बीमारी से ग्रसित होने पर इलाज के लिए परेशान था और कई घायलावस्था में रोड़ पर पड़े हुए असहाय व्यक्तियों की भी मदद कर चुके है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें