इन्द्रेश तिवारी को बनाया गया बेलवा मंडल का महामंत्री

महामंत्री बनाये जाने पर मुम्बई में रहने वाले लोगों ने जाहिर की खुशी

आनंदप्रकाश शर्मा | NavprabhatTimes.com

मुंबई: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद से बीजेपी लगातर युवाओं को पार्टी से जोड़ रही है, ताकि पार्टी को युवाओं की ताकत मिल सके। इन्हीं बातों को देखते हुए बीजेपी ने पिछले कुछ महीने पहले इंद्रेश तिवारी को जौनपुर जिला के बेलवा मंडल का महामंत्री बना कर बेलवा बाजार की कमान तिवारी को सौपी है। इस नियुक्ति को लेकर उन्होंने बीजेपी के प्रति आभार व्यक्त किया है। वहीं इन्द्रेश तिवारी को यह जिम्मेदारी दी जाने के पश्चात मुंबई में उनके चाहनेवाले लोगों में डोम्बिवली से अश्विनी उपाध्याय, भिवंडी से जैनुल अंसारी, विक्रोली से उ.भा. प्रदेश सचिव ध्रुव तिवारी, आदेश मिश्रा, हरेश, रमेश, पिंटू आदि ने शुभकामनाएं दी हैं।

पार्टी की तरफ से इन्द्रेश को जिम्मेदारी दिये जाने के बाद से ही वे पार्टी का जौनपुर जिले के विधानसभा मछलीशहर में बीजेपी की ताकत बढ़ाये जाने को लेकर जोर-शोर से युवाओं से मिल रहे हैं। इंद्रेश तिवारी उत्तर प्रदेश जिला जौनपुर गोहका गांव के रहने वाले हैं। वे एक सम्मानित परिवार से हैं, जिनका आधा परिवार मुम्बई में रहता है और कुछ लोग गांव में रहते हैं। इंद्रेश तिवारी की शिक्षा-दीक्षा कुछ गांव से हुई, बाकी शिक्षा उन्होंने मुम्बई यूनिवर्सिटी से प्राप्त की। इंद्रेश तिवारी के बारे में बताना चाहेंगे कि वे बॉम्बे कॉलेज ऑफ़ जर्नलिस्म से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट भी हैं।

इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के लिये कुछ साल काम कर चुके हैं, लेकिन इनके परिवार वालों की मानें तो इंद्रेश के मन में बचपन से लोगों की सेवा करने की भावना थी, इसलिये मुम्बई में कुछ दिन रहने के बाद वे वापस फिर से उत्तर प्रदेश चले गये, जहां उन्होंने पहले कुछ दिन बिना किसी पार्टी से जुड़े ही लोगों के बीच जाकर लोगों की सेवा की, तत्पश्चात उन्होंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर लिया।

इंद्रेश को यह जिम्मेदारी दिए जाने को लेकर उनके गांव के जय प्रकाश मिश्र, रमेश शुक्ल, आशिष सरोज, नन्हे दुबे, सूरज, अम्बुज, नागेन्द्र आदि लोगों ने भी शुभकामनाएं दी हैं। वे विक्रोली स्थित शुभम सहकारी पतसंस्था बैंक के चेयरमैन राजकुमार तिवारी के छोटे भाई हैं, जो कि अन्य सामाजिक कार्यो में भी सक्रिय रहते है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें