सावधान! कोरोना मरीजों ने तोड़ा अभी तक का रिकॉर्ड, बहुत कुछ कहती है ये रिपोर्ट

कानपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से देश और दुनिया मे मरीजों की मौत का भी आंकड़ा भी बढ़ रहा है। कानपुर में भी कोविड-19 के दिन-प्रतिदिन रिकॉर्ड मामलों में वृध्दि हो रही है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की जांच में अभी तक रिकॉर्ड 130 नए कोरोना मरीजों की बढ़त दर्ज हुई है। हालांकि उत्तर प्रदेश शासन ने सप्ताह में दो दिन (शनिवार और रविवार) सम्पूर्ण लॉक डाउन जारी रखने के निर्देश दिये हैं और

आम जनमानस से केवल आवश्यक कार्य के लिए ही घर से बाहर निकलने की अपील की है। बाहर जाते समय मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की गाइडलाइन जारी की गई है। कानपुर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को जनपद के हंसपुरम, फीलखाना, नवाबगंज, बर्रा 2-7-8, बिल्हौर, बारासिरोही, श्यामनगर, जरौली, गुजैनी, जूही, रायपुरवा, चौबेपुर, किदवईनगर, मेडिकल कॉलेज सहित करीब 50 से भी अधिक क्षेत्रों से रिकॉर्ड 130 नए मरीजों ने बढ़त दर्ज की। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या दो हजार पार करते हुए 2217 पहुँच गई है।

स्वस्थ होने पर गुरुवार को 30 मरीज और अभी तक कुल 1238 मरीज डिस्चार्ज किये जा चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कैंट, बर्रा, सतरंगी मोहाल, ढकना पुरवा, रतनलाल नगर और दबौली निवासी छह लोगों पुरानी बीमारी के दौरान कोरोना के चलते मौत हो गई। जनपद में अभी तक कुल 111 मौतें हो चुकी हैं। मिली रिपोर्ट के मुताबिक अब जनपद में सक्रिय मामलों की संख्या 868 हो गई है। कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को करीब 1169 नए सैंपल लिए गए, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद नए मामलों की पुष्टि हो पाएगी।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें