सरकारी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश, तो पार्षद ने उठाया ये सख्त कदम

कानपुर दक्षिण। बिधनू क्षेत्र अंतर्गत बिनगवा पहाड़पुर की नई बस्ती में सरकारी जमीन पर बीते चार वर्ष पहले बने पार्क पर कब्जा करने का मामला सामने आया। जिसके बाद कब्जेदारों के खिलाफ मोर्चा खोलकर पार्षद ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। वहीं इलाके के लोगों ने पार्क की जमीन कब्जाने के मामले में दबंगो के खिलाफ विरोध जाहिर किया।

बिनगवा वार्ड 87 की पार्षद मेनका सिंह सेंगर ने बताया नवम्बर 2016 में पहाड़पुर के नई बस्ती में श्रीनगर दक्षिण क्षेत्रीय विकास सेवा समिति द्वारा तत्कालीन नगर आयुक्त और प्रशासन के द्वारा सार्वजनिक पार्क का निर्माण कार्य और वृक्षारोपण का कार्य शुरू किया गया था। जिसके निर्माण में इलाके के ही भगवती शरण मिश्रा व अन्य सम्भ्रान्त लोगों ने चंदा के रूप में सहयोग किया था। जिससे इलाकाई लोगों और बच्चों को राहत मिल सके।

पार्षद ने आरोप लगाया कि विगत कुछ दिनों से भगवती शरण मिश्रा के पुत्र भोला मिश्रा और स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा जबरन निर्माणाधीन पार्क को गलत तरीके से रोकने का प्रयास कर रहे हैं। इलाकाई लोगों में मौजूद एल वी सिंह, आर के सिंह भदौरिया, शिव सिंह यादव समेत आधा दर्जन लोगो ने बताया कि भोला मिश्रा द्वारा और भी कई बीघे जमीन को कब्जा करके अवैध रूप से बेचा जा चुका है। वही पार्षद मेनका सिंह समेत इलाकाई लोगों ने भूमाफिया का विरोध करके प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें