कोरोना ने फिर से तोडा रिकॉर्ड, देखिए किस तरह तेजी से बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप

कानपुर। कोविड 19 के बढ़ते प्रकोप से देश और दुनिया मे मरीजों की मौत का भी आंकड़ा भी बढ़ रहा है। कानपुर में भी कोविड-19 के दिन-प्रतिदिन रिकॉर्ड मामलों में वृध्दि हो रही है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की जांच में रिकॉर्ड 366 नए कोरोना मरीजों की बढ़त दर्ज हुई है। हालांकि उत्तर प्रदेश शासन ने सप्ताह में दो दिन (शनिवार और रविवार) वीकेंड लॉक डाउन जारी करने का आदेश दिये हैं और

आम जनमानस से केवल आवश्यक कार्य के लिए ही घर से बाहर निकलने की अपील की है। बाहर जाते समय मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की गाइडलाइन जारी की गई है। कानपुर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को जनपद के जूही, आनन्दपुरी, गोविंदनगर, जाजमऊ, रावतपुर, गुजैनी, दबौली, बर्रा 8, विश्वबैंक, कल्याणपुर, घाटमपुर सहित करीब 60 से भी अधिक क्षेत्रों से रिकॉर्ड 366 नए मरीजों ने बढ़त दर्ज की। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से कुल मरीज 5166 संक्रमित हो चुके है।

स्वस्थ होने पर शुक्रवार को 51 मरीज और अभी तक कुल 2138 मरीज डिस्चार्ज किये जा चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आनन्दपुरी, साकेत नगर, सीताराम मोहाल, नवाबगंज, मसवानपुर सहित करीब पांच लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई। जनपद में अभी तक कुल 200 मौतें हो चुकी हैं। मिली रिपोर्ट के मुताबिक अब जनपद में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ते हुए 2828 हो गई है। कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को करीब 2494 नए सैंपल लिए गए, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद नए मामलों की पुष्टि हो पाएगी।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें