गरीबों की मदद के लिए कनपुरियों का ये खास अंदाज, देखकर रह जाएंगे हैरान

कानपुर । भारत लॉकडाउन के दौरान गरीबों की समस्या बनी भूख अब दिन पर दिन खत्म होती चली जा रही है। लॉक डाउन के दिन से ही भूख की समस्या को खत्म करने के लिए कई समाजसेवी लोग जुट गए थे। प्रत्येक दिन शहर के अलग अलग क्षेत्रों में समाजसेवी लोग अपने घरों से निकलकर दूसरों की भूख मिटाने के लिए निकल रहे हैं। दक्षिण के नौबस्ता क्षेत्र अंतर्गत भारतीय शक्ति चेतना पार्टी द्वारा  सागरपुरी के कई झोपड़पट्टियों औऱ मलिन बस्तियों में रह रहे लोगों को भोजन के पैकेट बाँटे गए। भोजन पाकर बच्चों से लेकर बूढ़े तक भोजन के मारे खुश हो गए। संस्था के पदाधिकारियों में मौजूद रामेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि लॉक डाउन के दिनों से ही हम सभी गरीबों को भोजन पहुचाकर उनकी सेवा में लगे हुए है। समिति के चंद्रेश सिंह, अभिषेक शुक्ला, अनूप बाजपेई, अंकित सिंह, भगवान सिंह, सौरभ मिश्रा समेत कई लोगों की इस कार्य मे विशेष भूमिका रही। मौजूद पार्षद मेनका सिंह और समाजसेवी विकास तिवारी ने बताया कि सभी लोग गरीबों की सेवा में लगे हुए है कोई भी अब भूखा नही सोएगा।

वहीं दूसरी तरफ गल्लामंडी चौकी प्रभारी योगेंद्र सोलंकी की मौजूदगी में समाजसेवी विनीत दीक्षित की पहल देखने को मिली। गुरुवार को गल्लामंडी, सागरपुरी के घरों में मौजूद सभी लोगों की सहायता के लिए 200 पैकेट भोजन वितरित किए। इस मौके पर चौकी प्रभारी योगेंद्र सोलंकी, आशीष यादव, विदित दीक्षित, शिवम, नरेंद्र कुशवाहा, अमित, श्यामजी समेत कई लोगों की मौजूदगी रही।

◆ लोगों की भूख मिटाने में कनपुरियों ने बढ़ाया कदम

कानपुर: दक्षिण के बर्रा-7 बी ब्लाक के नवयुवकों की टीम द्वारा रामनवमी के दिन कन्या भोज न कराकर कोरोना वायरस के बचाव हेतु जारी लाकडाउन मे जरूरतमन्दो के लिए एक हजार पूडी सब्जी के पैकेट और फल समेत पानी के पाउच जरूरत मन्द लोगों के घरों में पहुचाए गए। वहीं बर्रा 8, सकंट मोचन मन्दिर, मलिक बस्तियों सहित कई क्षेत्रों में भोजन का वितरण किया गया। नवयुवकों में मौजूद पवन श्रीवास्तव, राजेश शर्मा, राजू बाजपेई, जितेन्द्र कुमार, छाया शुक्ला, रिशू शर्मा, हरीओम मिश्रा ने बताया कि इस संकट की घड़ी में पूरा देश एकजुट है। सभी जरूरत मन्दों को भोजन पहुँचाया जाएगा। अब कोई भूखा नही रहेगा।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें