पूछताछ के बाद छोड़ा गया खजांची दोबारा फिर से गिरफ्तार, जानिए क्या थी वजह

कानपुर। बिकरु कांड का मास्टरमाइंड विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उसके खजांची जय बाजपेई को पूछताछ के बाद साक्ष्य न मिलने पर रविवार को छोड़ दिया गया था। लेकिन इसके बाद उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इस दौरान जय बाजपेई का एक साथी भी पकड़ा गया है।

 

गुरुवार और शुक्रवार की रात विकास दुबे और उसके साथियों द्वारा आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद फरार हो गया था, जिसके बाद शनिवार रात जय बाजपेयी की तीन लग्जरी कारें विजय नगर में लावारिस हालत में मिली थीं। दूसरे दिन पुलिस गाड़ियों के साथ जय बाजपेई को भी पूछताछ के लिए थाने ले आई। सरकारी सूत्रों के मुताबिक बताया गया कि बिकरु कांड से पहले विकास ने जय से फोन पर बातचीत कर उसकी पत्नी और बेटे को सही जगह पहुँचाने की बात कही थी। आशंका जताई जा रही है कि विकास के बताए ठिकाने पर उसकी पत्नी और बेटे को पहुंचाया गया था।

हालांकि पुलिस जय की बिना नम्बर की लावारिस कारों के मिलने पर भी गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है। पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ कि विकास पुलिसकर्मियों की हत्या कर बाइक से कानपुर की तरफ आया। वहीं जय की कार से वह लखनऊ रवाना हो गया। रविवार को पुलिस ने पूछताछ के बाद जय बाजपेयी को छोड़ दिया, लेकिन रविवार देर रात फिर से उसे गिरफ्त में लिया गया। और इसके साथ ही उसका एक साथी डब्बू भी गिरफ्तार किया गया। हालांकि आगे और भी पूछताछ के बाद कई तथ्य सामने आ सकते हैं।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें