किशोर पर लॉकडाउन तोड़ने का आरोप लगा डंडे से पीटते हुए ले जाया गया थाने, मौत

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में घर के बाहर सब्जी बेच रहे किशोर की लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में पुलिस की कथित पिटाई और प्रताड़ना से मौत हो गई। इस मामले में आरोपी आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया और एक होमगार्ड की सेवा समाप्त कर दी गई है। घटना उन्नाव जिले के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कस्बे के मोहल्ला भटपुरी इलाके में हुई जहां 17 वर्षीय किशोर फैसल घर के बाहर सब्जी बेच रहा था। आरोप के अनुसार, कस्बा चौकी पुलिस के सिपाही ने किशोर को पकड़ लिया और लॉकडाउन के उल्लंघन का आरोप लगाकर उसे डंडे से पीटते हुए थाने ले गया, जहां किशोर की मौत हो गई।

पुलिस की कार्रवाई से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई, मुआवजा व पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी की मांग को लेकर लखनऊ रोड क्रॉसिंग पर जाम लगा दिया। पुलिस की ओर से जारी बयान में बताया गया कि फैसल की मृत्यु के मामले में आरोपी आरक्षी विजय चौधरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है तथा होमगार्ड सत्यप्रकाश को सेवा से मुक्त कर दिया गया है, साथ ही आरोपी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत करके विवेचना की जाएगी। पुलिस के उच्‍चाधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं।

थाना बांगरमऊ क्षेत्रांतर्गत युवक की मृत्यु हो जाने के संदर्भ में संबन्धित के विरुद्ध की गई कार्यवाही के विषय में अपर पुलिस अधीक्षक उन्नाव ने यह कहा –

2 COMMENTS

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें