आस्ट्रिया के वियना में देर रात हुई गोलीबारी में 15 लोग घायल व 2 की मौके पर हुई मौत

आस्ट्रिया के वियना नगर में की जाने वाली गोलीबारी में कम से कम दो लोग मारे गए हैं।आस्ट्रिया की पुलिस का कहना है कि कल रात राजधानी वियना में किये गए हमले में कम से कम 15 लोग घायल हो गए जिनमें से 7 की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबस्टियन कुर्ज़ ने कहा, ‘मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारी पुलिस एक हमलावर को ढेर करने में सफल रही.’ उन्होंने कहा, ‘हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे कि आतंकवादी हमें डराएं. हम हर तरीके से इन आतंकी हमलों से लड़ेंगे.’ पुलिस ने बताया कि शहर की एक सड़क पर रात आठ बजे के बाद कई गोलियां चलाई गईं. गोलीबारी छह स्थानों पर हुई है.

वियना में यहूदी समुदाय के प्रमुख ऑस्कर डॉयच ने बताया कि गोलीबारी की घटना शहर के प्रमुख यहूदी उपासनागृह के बाहर वाली सड़क पर हुई है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि हमला इबादतगाह को निशाना बनाकर ही किया गया था या नहीं. उन्होंने ट्वीट किया कि उस वक्त उपासनागृह बंद था.

वियना में हुई गोलीबारी की घटना में मरने वालों की संख्या में विरोधाभासी बयान सामने आ रहे हैं।  कहीं पर बताया गया है कि मृतकों की संख्या 2 है जिसमें आक्रमणकारी ही शामिल है जबकि एक अन्य स्थान पर कहा गया है कि मृतकों की संख्या 7 तक हो सकती है और पुलिस आक्रमणकारी की तलाश में है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें