दुनिया के 18 देशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या का नया आकड़ा आया सामने, लोगों के उड़े होश

दुनियाभर के देशों में कोरोना महमारी का प्रकोप पसरा है। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए वैक्सीन आने का इंतजार किया जा रहा है। कोरोना के खतरे पर काबू पाने के लिए कई देशों के वैज्ञानिक वैक्सीन को विकसित करने पर काम कर रहे हैं। इस बीच कोरोना वैक्सीन का ट्रायल कर रहे रूस ने बड़ा दावा किया है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनियाभर में कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 1.77 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है, जबकि इससे होने वाली मौतों की संख्या 683,000 से अधिक हो गई हैं।

विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने अपने नवीनतम अपडेट में खुलासा किया कि रविवार की सुबह तक, कुल मामलों की संख्या 17,791,377 थी और इससे होने वाली मौतों की संख्या 683,988 हो गई।

अमेरिका अभी भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में सबसे ऊपर है. यहां अबतक 47.63 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं, जबकि एक लाख 57 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

दुनिया के 18 देशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच चुकी है. इनमें ईरान, पाकिस्तान, तुर्की, सउदी अरब, इटली, जर्मनी और बांग्लादेश भी शामिल है. भारत दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले में तीसरे नंबर पर है, जबकि सबसे ज्यादा मौत के मामले में छठे नंबर पर है.

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें