ISIS का साम्राज्य खात्मे के करीब, लड़ाकों को बोला बगदादी- ‘खुद को उड़ा लो’

ISIS का साम्राज्य खात्मे के करीब

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सरगना अबू बकर अल बगदादी ने अपनी हार मान ली है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक ISIS का साम्राज्य अब खात्मे के करीब है। उसने अपने विदाई भाषण में लड़कों को फरमान जारी करते हुए कहा है कि अरब के बाहर से आये आईएसआईएस के लड़ाके अपने देश वापस चले जायें या खुद को बम से उड़ा लें। बगदादी ने मोसुला में अपने ऑफिस तक को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

इराकी टीवी नेटवर्क अलसुमारिया के मुताबिक, स्वघोषित खलीफा बगदादी ने आईएसआईएस के मौलवियों के बीच विदाई भाषण के दौरान इस बारे में जानकारी दी है। उसने अरब के बाहर से आये लड़ाकों को जन्नत में 72 हूरों मिलने का वादा करते हुए उसने अपने देश लौट जाने या खुद को बम विस्फोट कर उड़ा लेने का आदेश जारी कर दिया है.। दुनिया भर में दहशत फैलाने वाले बगदादी के सिर पर अब मौत मंडरा रही है। मोसुल में लाखों फौजियों से घिरा बगदादी भय से कांप रहा है।

मोसुल में छुपा है आतंक का आका

दो साल से ज्यादा समय से आईएसआईएस के सरगना बगदादी ने इराक के मोसुल शहर को अपनी राजधानी बना रखा है। इराकी सेना ने पहले मोसुल के आसपास के गांवों को आईएसआईएस के आतंक से मुक्त कराया। अब मोसुल को बगदादी से मुक्त कराने के आखिरी मोड़ पर है। बगदादी के खिलाफ इराकी सेना के साथ कुर्द लड़ाके भी आखिरी लड़ाई लड़ रहे हैं। बगदादी मोसुल में छिपा है। उसकी सारी गतिविधियां मोसुल और उससे सटे तल अफर शहर तक सिमटी हुई हैं।

बगदादी की मौत का काउंट-डाउन शुरू

बात-बात पर लोगों का सिर कलम करने, उन्हें सूली पर चढ़ाने, गोली मारने और जिंदा जला देने वाले आतंकवादियों की अपनी जान पर जब खुद आ बनी है, तो वो बेहताशा रो रहे हैं। इराकी फौज की गिरफ्त में आने के बाद खुद आईएसआईएस के आतंकवादियों के चेहरों पर हवाइयां उड़ रही हैं। अबु बकर अल बगदादी की मौत की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। बगदादी की मौत के परवाने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हस्ताक्षर कर दिया है। अमेरिका ने ऐलान कर दिया है कि 30 दिन के भीतर वह बगदादी और उसकी सल्तनत को जड़ से खत्म कर देगा। ट्रंप ने बगदादी को खत्म करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा दल को आदेश दिया है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें