US Election: कमला हैरिस ने खाने के शौक को लेकर भारतीय व्यंजन को कहा, “पहली पसंद हैं इडली-सांभर”

अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार के तौर पर कमला हैरिस दावेदारी पेश कर रही हैं. नाम से ही ज़ाहिर है कि कमला की जड़ें भारत में रही हैं, लेकिन कैसे और कितना जुड़ाव रहा है, यह जानना किसी बेहतरीन उपन्यास से गुज़रने से कम नहीं है. धर्म, समुदाय, जाति और नस्ल के भेदभाव से अलग मानवता  के लिए सोचना और समानता व सबके सम्मान जैसे मुद्दों पर काम करने की प्रेरणा कमला को अपने भारतीय नाना और मां से किस तरह मिली.

पसंदीदा भारतीय व्यंजन पूछे जाने पर हैरिस ने कहा, ”दक्षिण भारतीय खाने में बेहद अच्छे सांभर के साथ इडली और उत्तर भारतीय खाने में कोई भी टिक्का.’ कैलिफोर्निया की सीनेटर ने रविवार को ट्विटर पर इंस्टाग्राम पर पूछे गए कुछ सवालों की एक वीडियो साझा की. प्रचार अभियान के दौरान मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए वह क्या कर रही हैं, के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह हर सुबह जल्दी काम करना शुरू कर देती हैं, अपने बच्चों से बात करती हैं और उन्हें खाना बनाना पसंद है.

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में अश्वेत मतदाताओं से महामारी के दौरान व्यक्तिगत रूप से मतदान करने की अपील कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि बड़ी संख्या में मतदान से राज्यों में उनकी संभावनाएं मजबूत होंगी.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें