Bajaj Pulsar से होगा Honda Unicorn BS6 का मुकाबला, लेकिन ये बाइक हैं आपके लिए बेस्ट

Honda Unicorn BS6 (होंडा यूनिकॉर्न बीएस6) को भारत में सिर्फ छह महीने पहले लॉन्च किया गया था और बाइक की कीमत में बढ़ोतरी कर दी गई है। Honda Motorcycle and Scooter India Pvt. Ltd. (होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड) ने हाल ही में भारत में BS6 यूनिकॉर्न की कीमत को 955 रुपये तक बढ़ाया है। भारत में लॉन्च के समय, Honda की इस बाइक की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 93,593 रुपये थी।

होंडा ने नई Unicorn में एडवांस्ड और ज्यादा माइलेज देने वाला BS6, 160cc का इंजन लगा है जो PGM-Fi टेक्नोलॉजी से लैस है. कंपनी का दावा है कि नया इंजन बेहतर राइड का अनुभव देगा. यह इंजन 13 bhp का पावर और 14 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.कंपनी ने बाइक के व्हीलबेस (+24mm) और ग्राउंड क्लेरेंस (+8mm) को बढ़ाया है.

इसके रियर में 230mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है. सेफ्टी के लिए इस बाइक में ABS फीचर की सुविधा मिलती है. इसके ट्विन डिस्क ABS मॉडल की कीमत 105,901 रुपए है. ये सभी कीमतें एक्स शो रूम हैं.

BS6 Unicorn का डिजाइन सिंपल है. यह पर्ल इगनीयस ब्लैक, इंपीरियल रेड मेटैलिक और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक कलर्स में उपलब्ध है. बाइक में बड़ा फ्यूल टैंक दिया है. इसमें साफ़ सुथरा मीटर कंसोल दिया है जिसमें कई फीचर्स देखने को मिलते हैं.

 

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें