तो इस वजह से Mahindra Thar के डीजल वेरिएंट को कंपनी ने मंगवाया वापस, मिला ये बड़ा डिफेक्ट

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा-एंड-महिंद्रा ने थार डीज़ल के 1,577 यूनिट्स को रिकॉल किया है। कंपनी ने इस रिकॉल में उन महिंद्रा थॉर डीज़ल वेरिएंट्स को शामिल किया है जिनका निर्माण बीते साल 7 सितंबर से लेकर 25 दिसंबर के बीच हुआ है।

कंपनी Mahindra Thar के डीजल वेरिएंट के उन मॉडलों को रिकॉल करेगी, जिन्हें सितंबर 7 से दिसंबर 25, 2020 के दौरान बनाया गया है।कंपनी की तरफ से कहा गया है कि एक तय समय के दौरान स्पलायर प्लांट की तरफ से मशीन सेटिंग में गड़बड़ी के कारण ये गाड़ियां प्रभावित हो सकती हैं।

कंपनी के डीलर प्रभावित गाड़ियों के मालिकों से संपर्क करेंगे। इसके अलावा खराब पार्ट को बदलने का खर्च कंपनी की तरफ से उठाया जाएगा।यह संस्थान कारों की कई राउंड में टेस्टिंग करती है। इस दौरान देखा जाता है कि अगर सड़क दुर्घटना होती है, तो कार के अंदर बैठे यात्री और ड्राइवर कितने सुरक्षित रहेंगे।

कंपनी इस रिकॉल के दौरान वाहनों में किए गए बदलाव इत्यादि के लिए किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लेगी यानी ये सब कुछ मुफ्त में किया जाएगा।Mahindra Thar के AX OPTIONAL वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 12.10 लाख रुपये है। वहीं, इसके LX वेरिएंट की कीमत 12.79 लाख रुपये है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें