INDvsENG: भारत के खिलाफ आज 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, यहाँ देखें मैच

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के साथ शुक्रवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया है. दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है.

टॉस से ठीक पहले भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) मैच से बाहर हो गए हैं. उन्‍हें घुटने में चोट लगने के चलते मुकाबले से बाहर बैठना होगा. चेन्‍नई की स्पिनरों की मददगार पिच पर अक्षर पटेल की भूमिका अहम साबित हो सकती थी. चार मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले चेन्‍नई में खेले जाएंगे जबकि बाकी के दोनों मैच अहमदाबाद में आयोजित होंगे.

27 साल के ऑलरारउंडर अक्षर पटेल के चेन्‍नई टेस्‍ट से बाहर होने की जानकारी बीसीसीआई ने दी. उन्‍हें गुरुवार को प्रैक्टिस के दौरान बाएं पैर के घुटने में दर्द महसूस हो रहा था. बीसीसीआई के अनुसार, बोर्ड की मेडिकल टीम अक्षर पटेल पर निगरानी रख रही है. उनकी डिटेल रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

भारतीय गेंदबाजों ने मैच में टीम इंडिया को वापसी दिला दी है। आर अश्विन के बाद जसप्रीत बुमराह ने भी एक विकेट अपने खाते में डाला। डैनियल लॉरेंस बिना खाता खोले एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए। 25.4 ओवर में इंग्लैंड ने दूसरा विकेट 63 रनों पर ही गंवाया। डॉमिनिक सिब्ले का साथ देने कप्तान जो रूट क्रीज पर आए हैं।

लंच ब्रेक से कुछ देर पहले ही आर अश्विन ने भारत को पहला ब्रेकथ्रू दिलाया। रोरी बर्न्स 33 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमाकर आउट हुए। बर्न्स ने डॉमिनिक सिब्ले के साथ पहले विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी निभाई। सिब्ले 26 रन बनाकर खेल रहे हैं, उनका साथ देने डैनियल लॉरेंस आए हैं।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें