साल 2021 में लांच हुई टाटा मोटर्स की पहली कार, दमदार फीचर्स के साथ टाटा हैरियर पर होगी बेस्ड

टाटा ने नई 2021 सफारी को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की प्राइस 14.69 लाख रुपए से शुरू होकर 21.45 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। यह नई गाड़ी टाटा हैरियर पर बेस्ड है, लेकिन इसका साइज़ इससे बड़ा है। इसमें थ्री-रो सीटिंग स्पेस और कई सारे नए फीचर्स भी दिए गए हैं।

अब एक बार फिर 2021 में कंपनी एक बार फिर इसे नए अवतार में पेश किया है। कार निर्माता ने 2021 Tata Safari (2021 टाटा सफारी) की तैयार पहली यूनिट को रोल-आउट किया है। कंपनी इस महीने के आखिर में 2021 टाटा सफारी एसयूवी को औपचारिक रूप से लॉन्च करेगी। एक फ्लैग-ऑफ समारोह में, पहली सफारी कार कंपनी के पुणे स्थित प्लांट से लाइन से बाहर आई। टाटा मोटर्स ने बताया कि नई सफारी एसयूवी के लिए बुकिंग जल्द शुरू होगी।

सफारी एडवेंचर एडिशन में एक्सटीरियर पर क्रोम हाइलाइट की बजाए ट्रॉपिकल ग्रीन शेड पियानो ब्लैक फिनिश के साथ, गनमेटल ग्रे अलॉय व्हील्स और ड्यूल टोन लाइट ब्राउन ब्लैक इंटीरियर थीम दी गई है।

इस 7-सीटर कार में हैरियर वाला ही 2.0-लीटर कायरोटेक डीजल इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 170 पीएस और 350 एनएम है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

कार निर्माता ने पहले ही नए फ्रंट ग्रिल लगाने जैसे महत्वपूर्ण डिटेल्स का खुलासा कर दिया है। कार में डी रिलर पर क्रोम गार्निश के साथ आइकॉनिक स्टेप्ड रूफ, और काफी आकर्षक टेलगेल इसके अहम डिजाइन के बारे में बताते हैं।  किसी भी ऊबड़-खाबड़ रास्ते में चलने का दम भरने वाली इस एसयूवी का साथ निभाते हैं।

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें