प्रेगनेंसी में क्रेविंग को लेकर एक्‍ट्रेस करीना कपूर ने किया बड़ा खुलासा, ऐसे रखती हैं अपना ख्याल

फरवरी में प्रेगनेंट हुई एक्‍ट्रेस करीना कपूर खान भी इन दिनों क्रेविंग का मजा ले रही हैं। करीना दूसरी बार मां बनने वाली हैं और उनकी क्रेविंग की बात करें तो उन्‍होंने एक पोस्‍ट के जरिए इसके बारे में बताया है।

प्रेगनेंसी में क्रेविंग (कुछ खाने की इच्‍छा होना) को रोक पाना या कंट्रोल करना बहुत मुश्किल है। गर्भवती महिलाओं को दिन के किसी भी समय किसी भी चीज की क्रेविंग हो जाती है।कभी मसालेदार तो कभी मीठा।

करीना की न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने कुछ समय पहले दिवा की डाइट के बारे में खुलासा किया था. इस समय करीना अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी को एंजॉय कर रही हैं और उनकी ड्यू डेट अब आने ही वाली है. चलिए एक नजर डालते हैं करीना इस दौरान अपनी प्रेग्नेंसी cravings को कैसे पूरा करती हैं.

करीना एक अच्छी डाइट फॉलो करती हैं. वह ‘घर का खाना’ ही ज्यादा पसंद करती हैं, और उनका डाइट चार्ट इसका सबूत है. न्यूट्रिशनिस्ट ने करीना के 2nd प्रेग्नेंसी के दौरान उनकी डाइट चार्ट को लिस्टेड किया है. इस चार्ट के मुताबिक उनके भोजन को 4-5 सेक्शन में डिवाइड किया गया है.इसमें 9 से 12 के आसपास पहले मील में वह भिगोए हुए बादाम या केले लेती हैं.

कुछ दही चावल और पापड़ या रोटी या दाल और पनीर सब्ज़ी, उनका दिन का तीसरा मील होता है इसमें वह मूंगफली, या कुछ पपीता या पनीर का एक टुकड़ा भी शामिल कर लेती हैं. लगभग 2 या 3 बजे के आसपास वह फ्रूट्स का एक बाउल लेती हैं जिसमें लीची या चिवड़ा या एक गिलास मिल्कशेक भी हो सकता है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें