केंद्र सरकार और किसानों के बीच चल रहे दंगल में हुई अन्ना हजारे की एंट्री, कहा- ‘ये जिंदगी का आखिरी अनशन होगा’

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने किसानों के समर्थन में केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में आंदोलन करने का ऐलान किया है. आजतक से बातचीत में अन्ना हजारे ने कहा कि वह दिल्ली के जंतर-मंतर या राम लीला मैदान में आंदोलन करेंगे. उन्होंने इसके लिए दिल्ली सरकार को अर्जी भेजी है.

अनशन कहां करेंगे यह अभी तय नहीं है. अन्ना का कहना है कि दिल्ली में, मुंबई में, या फिर अपने गांव रालेगण सिद्धि में अनशन कर सकते है. अनशन को लेकर सुगबुगाहट के साथ नेताओं का अन्ना के संग मान मनाओल भी शुरू हो गया है. कल बीजेपी के कुछ बड़े नेता अन्ना से मिले और उन्हें वादा किया कि जो बातें कही गई थी वो पूरी होंगी और अन्ना को अनशन करने की जरूरत नहीं है. इस पर अन्ना ने उन्हें जस का तस जवाब दे दिया कि आप करिए या ना करिए ये अनशन तो होगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसानों की मदद करने वाले पंजाब के व्यापारियों को टारगेट करने का केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि  पंजाब के जो व्यापारी किसानों को संघर्ष में मदद कर रहे हैं, उन पर केंद्र सरकार इनकम टैक्स के छापे डाल रही है. व्यापारियों को इस तरह परेशान करना सरासर गलत है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें