France के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भारत से किया मदद का वादा हिंदी में बोले, “कोरोना से हम मिलकर जीतेंगे”

कोरोना के संकट के बीच फ्रांस ने भारत के साथ खड़े होने की बात कही है। फ्रांस ने कहा है कि वह इस संकट के दौर में भारत को किसी भी तरह की मदद करने के लिए तत्पर है।

फ्रांस  के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने मंगलवार को अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट से हिंदी में एक मैसेज पोस्ट कर भारत के साथ एकजुटता व्यक्त की. फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने कहा कि दोनों मुल्कों के दिलों में एकजुटता हमेशा से रही है. उन्होंने कहा कि फ्रांस भारत को मेडिकल उपकरण, वेंटीलेटर और ऑक्सीजन तथा 8 ऑक्सीजन जेनरेटर भेजेगा.

फ्रांस के राष्ट्रपति ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘हम जिस महामारी से गुजर रहे हैं, कोई इससे अछूता नहीं है. हम जानते हैं कि भारत एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है. फ्रांस और भारत हमेशा एकजुट रहे हैं. हम अपनी सहायता प्रदान करने के लिए तत्परता से जुट रहे हैं.’

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा, ‘मैं भारत के लोगों के साथ खड़े होने का संदेश देना चाहता हूं। कोरोना की इस नई लहर के चलते बड़ा संकट खड़ा हो गया है। इस संघर्ष में फ्रांस आपके साथ है। हम आपको किसी भी तरह की मदद देने के लिए तैयार हैं।’ भारत को राफेल फाइटर जेट बेचने वाले फ्रांस ने आतंकवाद समेत कई मामलों में पहले भी भारत के साथ होने की बात कही है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें