किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर संजय राउत का बड़ा बयान कहा, “सीमा पर हुआ होता तो लद्दाख में नहीं घुसते चीनी’

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन जारी है। पुलिस उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने से रोके हुए है। वहीं, शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि सरकार किसानों पर लाठियां बरसा रही है, अगर ये प्रयोग उसने सीमा पर किया होता तो लद्दाख में चीनी नहीं घुसे होते।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा, “जब आप सत्ता में नहीं थे, यही किसान वर्ग है जिसकी वजह से आप सत्ता में आएं. आपने सरदार पटेल की भव्य मूर्ति लगाई है और आज जो किसानों पर अत्याचार हो रहा है उसे देखकर उनकी मूर्ती भी रो रही होगी.”

चीन का नाम लेकर भी राउत ने मोदी सरकार पर वार किया है. राउत ने कहा, “आप किसानों पर इतना बल प्रयोग कर रहे हो, आंसू गैस छोड़ रहे हो, लाठियां बरसा रहे हो, बंदूकें तान कर खड़े हो. अगर आप ये बल प्रयोग चीन की सीमा पर करते तो लद्दाख में चीनी नहीं घुसते.”

गौरतलब है कि किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए सरकार सक्रिय हो गई है। सरकार ने किसानों के साथ बातचीत की पेशकश की है। वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री कानूनों को लेकर किसानों को समझाने में जुटे हुए हैं। अभी तक किसानों ने दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन जारी रखा है।

 

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें