अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही बस खाई में गिरी,16 की मौत, 27 घायल

अमरनाथ यात्रा

श्रीनगर: जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही बस खाई में जा गिरी. इस हादसे में 16 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है और 27 यात्री घायल हुए हैं. गंभीर रूप से घायल यात्रियों को हेलीकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाया गया है. यह हादसा रामसू और बनिहाल के बीच हुआ. राहत और बचाव का अभियान जारी है. अमरनाथ यात्रियों की बस जम्मू से पहलगाम जा रही थी. दुर्धटना के बाद स्थानीय लोगों और इलाके के पुलिसकर्मियों ने बचाव अभियान चलाया. इसके बाद घटना वाले जगह राहत और बचाव के लिए सेना के जवान भी पहुंच गए. बस हादसे पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गहरा दुख जताया है.

रामबन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहनलाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यात्रियों से भरी बस नचलाना बेल्ट के पास फिसलकर गहरे नाले में गिर गई. मोहनलाल ने कहा कि 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि 27 से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गए जिनमें से कई की हालत गंभीर है. उन्होंने बताया कि राहत और बचाव का कार्य तेजी से चल रहा है.

गंभीर रूप से घायल लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर भेजा गया है, जबकि अन्य घायलों को पास के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक बस संख्या Jk02Y-0594 में 40-42 यात्री थे. दूसरी ओर खूनी नाला और रामसू के पास भूस्खलन के चलते श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे पर ट्रैफिक रोक दिया गया है.

अमरनाथ यात्रा

अमरनाथ यात्रियों पर हमले से देश में गुस्सा

गौरतलब है कि 10 जुलाई को अनंतनाग में आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला कर दिया था, जिसमें 7 यात्रियों की मौत मौके पर ही हो गई थी. इसके बाद रविवार को इनमें से एक घायल महिला की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 8 हो गई थी. हमले में शामिल तीनों आतंकियों की पहचान हो चुकी है.  इस हादसे की जांच के लिए सेना और पुलिस ने चौतरफा अभियान चलाया हुआ है. इसी क्रम में शनिवार को पीडीपी विधायक अयाज अहमद मीर के ड्राइवर तौसीफ गिरफ्तार किया गया है. तौसीफ को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस को शक है कि ड्राइवर का हाथ आतंकी हमले में था. तौसीफ पिछले 7 महीने से पीडीपी विधायक अयाज अहमद मीर की कार चला रहा है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें