सरकार बनाने की कवायद में जुटा महागठबंधन दिग्विजय बोले, “बीजेपी-संघ का साथ छोड़ तेजस्वी…”

बिहार विधानसभा चुनाव का रिजल्‍ट आने के बाद अब सरकार गठन की कवायद आरंभ हो चुकी है। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में जनता दल यूनाइटेड को भारतीय जनता पार्टी  से कम सीटें मिली हैं, लेकिन जेडीयू सुप्रीमो नीतीश कुमार  ही मुख्‍यमंत्री बनेंगे। इस बीच महज कुछ सीटों के अंतर से सत्‍ता से दूर महागठबंधन  के नेता नीतीश कुमार को अपने पाले में कर सरकार बनाने की कवायद में जुट गए हैं।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ”बीजेपी/संघ अमरबेल के समान हैं, जिस पेड़ पर लिपट जाती हैं वह पेड़ सूख जाता है लेकिन वे खुद पनपती जाती हैं. नीतीश जी, लालू जी ने आपके साथ संघर्ष किया है, आंदोलनों मे जेल गए है. बीजेपी/संघ की विचारधारा को छोड़ कर तेजस्वी को आशीर्वाद दे दीजिए. इस ‘अमरबेल’ रूपी बीजेपी/संघ को बिहार में मत पनपाओ.”

दिग्विजय ने बिहार के मुख्यमंत्री से यह अपील भी की, ”नीतीश जी, बिहार आपके लिए छोटा हो गया है, आप भारत की राजनीति में आ जाएं. सभी समाजवादी धर्मनिरपेक्ष विचारधारा में विश्वास रखने वाले लोगों को एकमत करने में मदद करते हुए, संघ द्वारा अंग्रेजों की पनपाई “फूट डालो और राज करो” की नीति ना पनपने दें. विचार ज़रूर करें.”

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें