सीआरपीएफ की टुकड़ी पर नक्सली हमला, 11 जवान शहीद

https://navprabhattimes.com/india/naxal-attack-kills-11-crpf-soldiers-1287.html

चुनावी नतीजों के बीच आज देश के लिए एक बड़ी बुरी खबर रही। छत्तीसगढ के भेज्जी इलाके में नक्सलियों द्वारा किये गये एक हमले में 11 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये, जबकि घटना में पांच जवान गंभीर रूप से घायल हुए। हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात की और उन्हें सुकमा जाकर हालात का जायज़ा लेने के लिए कहा।

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, “मैंने हमले को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात की है, वे हालात का जायजा लेने के लिए सुकमा जा रहे हैं!”

आपको बता दें कि जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के घने जंगलों में नक्सलियों ने सीआरपीएफ की 219 वीं बटालियन के 112 सुरक्षाकर्मियों के गश्ती दल पर घात लगाकर आज सुबह 9.15 बजे हमला किया! इस हमले में सीआरपीएफ के 11 जवान शहीद हो गए और पांच जवान घायल हुए हैं। नक्सलवादी मृत सुरक्षा कर्मियों से दस हथियार और दो रेडियो सेट भी लूटकर ले गये।

इस संबंध में अधिकारियों ने जानकारी दी कि भेज्जी क्षेत्र में बन रहे इंजरम भेज्जी मार्ग की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के दल को रवाना किया गया था। दल जब भेज्जी और कोत्ताचेरु गांव के मध्य जंगल में था, तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाकर्मियों को पहले कई आईईडी विस्टोफ करके घेर लिया गया और फिर भारी गोलीबारी की गई। इस हमले में सीआरपीएफ के 11 जवान मारे गए।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और जवानों के शव बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई। घायलों को भेज्जी में सीआरपीएफ के फील्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक विशेष कोबरा टीम को इलाके में भेजा गया है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें