15 अगस्त को देश में इस बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे आतंकी, यहाँ बिछाई थी बारूदी सुरंग

कोरोना काल में भारत 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है। इस उत्सव को लेकर देशभर में तैयारी जोरों-शोरों से चल रही हैं, महामारी काल में लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पहले ही इस पर्व के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। अब बुधवार को गृह मंत्रालय की तरफ से उन जाबांज पुलिस अधिकारियों की सूची जारी गई है.

इस बीच ये खबर आई हैं की महाराष्ट्र के एक जिले में गोंदिया पुलिस ने बारूदी सुरंग को ढूढ निकाला जिसे नक्सलियों ने एक बड़ी हिंसक वारदात को अंजाम देने के लिए बिछाया था। नक्सलियों ने गोंदिया जिले के अतिदुर्गम क्षेत्र धनेगांव से मुरकुट डोह जाने वाले मार्ग पर जंगल के बीच गुप्त ठिकाने पर बारूदी सुरंग छिपा रखा था।

इसकी सूचना मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक मंगेश शिंदे और अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी के नेतृत्व में पुलिस की टीम और 60 कमाडों दस्ता मंगलवार को मौके पर पहुंचा।

पुलिस ने सुरक्षा उपकरणों के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान सुरंग के भीतर छुपाकर रखे गए आईईडी को डिफ्यूज करते हुए सिल्वर रंग का अल्म्युनियम बेस एक्सप्लोसिव, इलेक्ट्रिक डिटोनेटर, जर्मन डिब्बा कंटेनर (लगभग 5 से 6 किग्रा), स्पीलंटर, इलेक्ट्रिक वायर और बैट आदि बिस्फोटक सामग्री बरामद की गई। पुलिस के अनुसार स्पॉट जब्ती पंचनामा के पश्चात साजिश रचने वाले नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें