चीन सीमा विवाद पर ओवैसी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना कहा, “राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर घिनौना मजाक”

संसद के मॉनसून सत्र में भारत-चीन गतिरोध को लेकर हंगामे के आसार पहले से ही थे। मंगलवार को सत्र के दूसरे दिन केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दोनों देशों के बीच विवाद की पूरी कहानी सदन को सुनाई।

विपक्षी दल इस पर चर्चा की मांग कर रहे थे लेकिन इसकी अनुमति नहीं मिली। नतीजतन कांग्रेस सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। मामले को लेकर AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

ओवैसी ने ट्विटर के जरिए सरकार से सिलसिलेवार कई सवाल किए. उन्होंने कहा, “सरकार हमारे बंदी सैनिकों के बारे में सच क्यों नहीं बता रही है? आपने संसद को यह क्यों नहीं बताया कि आपने चीन से यथास्थिति अप्रैल 2020 से पहले के मुताबिक बरकरार रखने की मांग की है? क्या आपने मांग की है कि वर्तमान स्थिति को यथास्थिति माना जाए?”

ओवैसी ने आगे लिखा, “आप दोनों पक्षों के सैन्य अधिकारियों के बीच हो रही बातचीत के बारे में बात कर रहे हैं. जब पिछली बातचीत फेल हो गई है तब क्या ये बातचीत सफल होंगी? सशस्त्र बलों को सरकार ने क्या राजनीतिक मार्गदर्शन दिया है? राजनीतिक नेतृत्व इस प्रक्रिया को अपने हाथ में क्यों नहीं ले रही है? सेना को प्रतिनिधि क्यों बनाया जा रहा है?”

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें