महाराष्ट्र में ट्रेन हादसा, इंजन सहित नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतरे

दुरंतो एक्सप्रेस

इंद्रकुमार विश्वकर्मा | NavprabhatTimes.com

देश में लगातार हो रहे ट्रैन हादसे बंद होने का नाम नहीं ले रहे हैं। महाराष्ट्र में नागपुर से मुंबई आ रही दुरंतो एक्सप्रेस के इंजन सहित 6 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसा टिटवाला स्टेशन के पास हुआ। एसी कोच के 5 डिब्बे पटरी से उत्तर गए। माना जा रहा है कि लगातार हो रही बारिश से लैंड स्लाइड होने से या इलेक्ट्रिकल स्पार्क की वजह से ये डिब्बे पटरी से उतरे हो सकते हैं।  लेकिन इस सन्दर्भ में निश्चित रूप से कुछ भी कहा नहीं जा सकता। राहत और बचाव कार्य जारी है। कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना है। इस रूट की सभी लाइनें प्रभावित हुई हैं। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

यह भी पढ़ें  ➡ मुजफ्फरनगर : कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, पटरी से उतरे ट्रेन के 6 डिब्बे

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हादसा आसनगांव और टिटवाला के बीच हुआ है। इस हादसे में कुछ लोग घायल हुए हैं। कल्याण से एक रेस्क्यू टीम मौके के लिए रवाना की गई है। हादसे की वजह का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन आशंका है कि लगातार हो रही बारिश से लैंड स्लाइड होने से या इलेक्ट्रिकल स्पार्क की वजह से यह हादसा हुआ है।

दुरंतो एक्सप्रेस

लगातार हो रहे हैं ट्रैन हादसे

  • इससे पूर्व हरिद्वार से पुरी के बीच चलने वाली कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस शनिवार शाम दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी।
  • उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में हुए रेल हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 100 यात्री घायल हुए। पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास खतौली में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. रेलवे ने कार्रवाई करते हुए 4 इंजीनियर को निलंबित कर दिया था।  
  • इसी महीने गया मुगलसराय रूट पर मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी। करमनासा और धनीछा के बीच मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे थे।
  • मई में यूपी के उन्नाव रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस (22121) के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए थे.
  • अप्रैल में कर्नाटक में कलगापुर स्टेशन के पास औरंगाबाद-हैदराबाद ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें