माहिम में बड़े धूम धाम से मनाया गया ईद मिलाद-उन-नबी

ईद मिलाद-उन-नबी

मुंबई: ईद मिलाद-उन-नबी के दिन माहिम पश्चिम में सात हज़ार बच्चों का जुलूस निकाला गया। हर साल की तरह इस साल भी बच्चों की संख्या बढ़ी और माहिम के लोगों ने दिल खोल कर बच्चों में चॉकलेट, वेफर्स, केक्स, फल, पानी, शरबत आदि जगह-जगह पर स्टाल बनाकर बांटा गया।

ईद मिलाद-उन-नबी

वंजावादी जमात, निगाहे करम कमिटी, खाक पाए के रसूल एक्टिव ग्रुप, ठाणे का तहेलका समाचार पत्र के संपादक फैसल शेख और अन्य लोगों ने अपना किरदार निभाया और जुलूस को कामयाब बनाया। इसमे माहिम पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर कैलाश चौहान और उनके स्टाफ ने कड़ा बंदोबस्त लगाया और ट्रैफिक बड़े अच्छे तरीके से व्यवस्थित किया।

शाम को मखदूम शाह बाबा की पालकी के वक़्त जो दरगाह शरीफ से निकलती है, पूरे माहिम में लोग पालकी के साथ चलते हैं। यह पल देखने को पूरा माहिम ही नहीं बल्कि मुम्बई और देश भर से लोग देखने आते हैं।  उनकी संख्या बढ़कर कई हज़ारो में हो जाती है। मुंबई पुलिस ने बड़े बढ़िया तरीके से लॉ-एंड-आर्डर मैनेज किया। इस साल पुरे माहिम को लोगों  ने सजाया।

ईद मिलाद-उन-नबी

खाक पाए रसूल एक्टिव ग्रुप के जुनैद खत्री और उनकी टीम ने अफ़ज़ल स्वीट्स से राधे बाई हॉस्पिटल तक रोड पर लाइटिंग की। सुबह बच्चो में चॉकलेट, वेफर्स, केक्स, फल, पानी, जूस आदि बांटा गया।  इस मौके पर सदा सवंकर माहिम विधानसभा के आमदार ने बच्चों को  बांटा और माहिम के पूर्व आमदार नितिन सरदेसाई ने भी बच्चों में शरबत आदि बांटा।

ईद मिलाद-उन-नबी

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें